news entertainment

90 के दशक में फिल्मी दुनिया पर राज करने वाले सितारे बदल चुके हैं अपना लुक, कुछ तो अभी भी कर रहे हैं फिल्में

0 28

बॉलीवुड जगत देखा जाए तो 90 का दशक काफी खास रहा है। 90 के दशक से ही बॉलीवुड की दुनिया में एक नया मोड़ आया था यही समय था। जब पारंपरिक अंदाज़ छोड़ने के बाद बॉलीवुड एक नई पहचान बनाने लगा था।

यह दौर ऐसा था जिसमें ऐसे अभिनेता और अभिनेत्रियों की फिल्में आईं जिन्होंने ना सिर्फ कई रिकॉर्ड बनाए बल्कि दर्शकों के दिल में लंबे समय तक राज भी किया लेकिन आज यह सितारे बहुत ही अलग दिखने लगी हैं। आइए जानते हैं इन सितारों के बारे में।

पहले हम बात करेंगे सुनील शेट्टी के बारे में सुनील शेट्टी का नाम एक ऐसे अभिनेता के रूप में लिया जाता है। जिन्होंने अपने फिजिक्स पर काफी ध्यान दिया सुनील शेट्टी ने अपने डेब्यू से पहले बॉडी पर काफी काम किया था, जिसका फायदा उन्हें बॉक्स ऑफिस पर काफी हद तक मिला। एक फोटो शूट के दम पर सुनील शेट्टी को अपनी पहली फिल्म बलवान मिल गई थी। बलवान फिल्म में सुनील शेट्टी ने सबसे पहले अपनी बॉडी दिखाई थी और लोग उनको फॉलो करने लगे थे। सुनील शेट्टी की दूसरी फिल्म ‘हमारा वक्त है’ थी।

मौजूदा समय में फिल्मों की दुनिया से काफी दूरी बनाने वाली अभिनेत्री करिश्मा कपूर ने भी बॉलीवुड की काफी अभिनेत्रियां में अपना नाम बनाया था। हाल ही में सूत्रों के मुताबिक पता चला है कि करिश्मा कपूर अब वेब सीरीज में अपना हाथ आजमा रही है। करिश्मा कपूर ने अपने करियर की शुरुआत में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी थी, जिनसे उनको काफी पहचान मिली। लेकिन उनकी असली पहचान उन्हें राजा हिंदुस्तानी करने के बाद मिली थी। करिश्मा ने जब बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया था तो उनके लुक को लेकर उनका काफी मजाक उड़ाया गया था। किसी ने उन्हें लेडी रणबीर कपूर कहा तो कुछ ना कहा कि वह लड़के जैसी दिखाती हैं। करिश्मा कपूर ने प्रेम कैदी फिल्म से अपना डेब्यू किया था। इस फिल्म में उनके साथ साउथ के अभिनेता हरीश कुमार थे, लेकिन इस पर करिश्मा कपूर का लोगों ने खूब मजाक बनाया।  करिश्मा को लोग लड़के जैसे ही लुक वाली अभिनेत्री कहने लगे थे, लेकिन राजा हिंदुस्तानी में उनके मेकओवर के बाद लोगों को उनका देखने का नजरिया बदल गया।

बॉलीवुड के एक्शन हीरो कहे जाने वाले अभिनेता अजय देवगन ने फिल्मी जगत में कदम अपनी पहली फिल्म फूल और कांटे से रखा था। उस वक्त फिल्म सुपरहिट थे उस समय किसी ने यह नहीं सोचा था कि यह साधारण सा दिखने वाला लड़का भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में इतना बड़ा मुकाम हासिल कर लेगा। जिस पर किसी भी कलाकार को  पहुंचने में मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। अजय देवगन ने यह बात बताई की पिता की वजह से उन्हें स्ट्रगल कभी करना ही नहीं पड़ा। हां, यह बात सच है कि मैंने मेहनत बहुत ही लगन के साथ की। अजय की हाल ही में रिलीज हुई फिल्म तानाजी भी बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा कलेक्शन कर चुकी है।

बॉलीवुड की मस्त-मस्त गर्ल के नाम से मशहूर अभिनेत्री रवीना टंडन को कौन नहीं जानता है। मोहरा, शूल, दमन और सत्ता जैसी बड़ी फिल्मों में अपने दमदार अभिनय का सिक्का परचम करने वाली अभिनेत्री ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत सलमान खान के साथ ‘पत्थर के फूल’ से की थी, लेकिन उन्हें अपनी कामयाबी का शिखर फिल्म मोहरा से मिला। टिप टिप बरसा पानी गाने पर जो अभिनेत्री रवीना टंडन ने उससे अभिनेत्री होने के साथ-साथ वह मॉडल और प्रड्यूसर भी बन गई। रवीना अब तक कई शोज में बतौर जज भी काम कर चुकी हैं।

बॉलीवुड में अपनी फिल्मों एक्टिंग और डांस के लिए जाने जाने वाले अभिनेता गोविंदा को तो सभी जानते हैं 80 और 90 के दशक में जिस फिल्म में गोविंदा हुआ करते थे, उसे देखने के लिए दर्शकों की भीड़ उमड़ पड़ती थी। सिंपल बैकग्राउंड से आए गोविंदा फिल्मी पारी की शुरुआत करने के कुछ सालों में ही सुपरस्टार बन चुके थे। उनके स्टारडम का आलम ऐसा था कि एक मैगजीन ने गोविंदा को सोने के अंडे देने वाली मुर्गी तक कह दिया था। गोविंदा 22 साल की उम्र में 50 फिल्में साइन कर चुके थे। आज गोविंदा फिल्मी दुनिया से काफी दूरी बना चुके हैं,लेकिन पिछले साल उनकी एक से कब आई और कब पर्दे से उतर भी गई इसका पता ही नहीं चला।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Translate »