news entertainment

71 साल की उम्र में छोड़ा सरोज खान दुनिया का साथ, देर रात 2:00 बजे लीं आखिरी सांसे..

0 1
बॉलीवुड जगत में मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का नाम हर किसी की जुबान पर होगा। आपको बता दें कि शुक्रवार देर रात कार्डियक अरेस्ट के चलते 71 साल की उम्र में कोरियोग्राफर सरोज खान ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। सरोज खान ने देर रात 1:52 पर अपनी आखिरी सांसें गिनी।
17 जून को तबीयत अचानक खराब होने के चलते उन्हें मुंबई के बांद्रा स्थित एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें सांस लेने की तकलीफ होने के चलते उनका हॉस्पिटल में ही उनकी कोरोना की जांच की गई जो कि नेगेटिव आई थी।

अपने समय की दिग्गज कोरियोग्राफी रह चुकी सरोज खान को डायबिटीज और उससे संबंधित कई बीमारियां थी। वह बॉलीवुड से लंबे समय से दूर थी, लेकिन 2019 में उन्होंने फिल्म कलंक और कंगना रनौत की फिल्म मणिकर्णिका से बॉलीवुड जगत वापसी की थी। फिल्म में दोनों में ही एक-एक गाने ग्राफी सरोज खान द्वारा की गई थी।

आपको बता दें कि सरोज खान ने मात्र 3 साल की उम्र से बतौर बैकग्राउंड डांसर अपना करियर शुरू कर दिया था। साल 1974 में पहली बार गीता मेरा नाम से उन्होंने बॉलीवुड में पैराग्राफ पर के रूप में काम करना शुरू किया। अपने करियर में 2000 से भी ज्यादा गानों की कोरियोग्राफी सरोज खान कर चुकी है। इतना ही नहीं, उन्हें तीन बार नेशनल अवार्ड भी प्राप्त हो चुका है। सरोज खान ने एक पर अग्रसर की तरह ही नहीं बल्कि राइटर के रूप में भी काम किया है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Translate »