news entertainment

जीवनभर इस अभिनेत्री को नहीं मिला सच्चा प्यार, 2 घंटे में 3 बच्चों के बाप से छिपकर ली थी शादी, लेकिन अंतिम समय में पति ने

0 20

प्यार तो कभी भी किसी से हो जाता है, लेकिन हर कोई खुशनसीब नहीं होता कि उसे उसका प्यार मिल जाए. बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में भी कई ऐसे सितारे रहे, जिन्हें जीवन भर सच्चा प्यार नसीब नहीं हुआ. बॉलीवुड की एक ऐसी ही अभिनेत्री है, जिसने तीन बच्चों के पिता से बिना कुछ सोचे समझे 2 घंटे में शादी कर ली. लेकिन जीवन के अंतिम दिनों में पति ने उसका साथ छोड़ दिया.

वो अभिनेत्री कोई और नहीं बल्कि मीना कुमारी थीं. मीना कुमारी जाने-माने निर्देशक कमाल अमरोही के प्यार में पड़ गईं. इन दोनों की प्रेम कहानी के किस्से काफी मशहूर हैं. हालांकि मीना कुमारी के पिता कमाल अमरोही से उनकी शादी नहीं करवाना चाहते थे, क्योंकि कमाल अमरोही पहले ही दो शादियां कर चुके थे और वह तीन बच्चों के पिता भी थे.

लेकिन मीना कुमारी फिर भी उनसे प्यार कर बैठीं और उनसे शादी भी करना चाहती थीं. घरवालों की रजामंदी ना होने की वजह से उन्होंने सबसे छिपकर गुपचुप तरीके से शादी की. मीना कुमारी 14 फरवरी, 1952 को अपने पिता के साथ क्लीनिक गईं. पिता उन्हें क्लीनिक के बाहर छोड़कर चले गए. इसके बाद मीना कुमारी अपनी बहन के साथ कमाल अमरोही के पास गईं. और छिपकर शादी कर ली. हालांकि इनकी शादी 1964 में टूट गई और दोनों एक-दूसरे से अलग हो गए.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Translate »